Header

May 26, 2022

करौली हिंसा: हिंदू नव वर्ष पर निकाली गई रैली पर पथराव के बाद बवाल, माहौल तनावपूर्ण

नई दिल्ली/जयपुर/स्टारलोकप्रवाह, राजस्थान के करौली में शनिवार देर शाम हिंदू नव वर्ष पर निकाली गई रैली पर पथराव के बाद हिंसा भड़क गई है। जिसके चलते पूरे शहर में माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। कर्फ्यू और डर के कारण लोग घरों में कैद हैं। 18 घंटे बाद भी हालात पहले की तरह सामान्य नहीं हो पाए है। इससे रविवार सुबह शहर के कुछ इलाकों में मूलभूत सुविधाओं भी बाधित रहीं। लोगों दूध और अखबार जैसी जरूरी चीजों का वितरण नहीं हो सका। इधर, इंटरनेट सेवा बंद होने के कारण भी लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है।
उधर, बाइक रैली पर किए गए पथराव का एक वीडियो भी सामने आया है। इसमें दिख रहा है कि, हटवारा बाजार से रैली गुजरने के दौरान विशेष समुदाय के कुछ लोग मकानों की छतों से पथराव करने लगते हैं। इससे रैली के साथ चल रहे एसएचओ सहित तीन पुलिसकर्मी और कुछ लोग घायल हो गए। इसके बाद दोनों समुदाय आमने-सामने आ गए और हिंसा भड़क गई। देखते ही देखते उपद्रवियों ने बाजार में स्थित दुकानों में आग दी।
इसके बाद हालात काबू से बाहर हो गए और जयपुर से 600 पुलिसकर्मियों के दल को बुलाना पड़ा। इसके साथ ही पुलिस के आला अधिकारी भी करौली पहुंचे।

फोटो: साभार गूगल

Chat on What's Up
Hello , Nmaste