Header

October 6, 2022

परिवारवाद, प्रतिभाओं का गला घोंटता है : पीएम नरेंद्र मोदी

लखनऊ/स्टारलोकप्रवाह। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के कार्यों की तारीफ करते हुए देश की परिवारवादी राजनीतिक पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें अपने परिवार से ऊपर उठकर देश हित में काम करना चाहिए। क्योंकि परिवारवाद चाहे राजनीति में हो या फिर किसी अन्य क्षेत्र में यह प्रतिभाओं का गला घोंटती है।
पीएम नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को लखनऊ में यूपी इंवेस्टर्स समिट 3.0 का आगाज किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आज दिन में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 3.0 में 80,224 करोड़ की 1406 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। जिससे पांच लाख लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस अवसर पर उत्तर प्रदेश को देश की सबसे बड़ी पावर बताया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश इस समय भारत की प्रगति की सबसे बड़ी शक्ति है। इस सुपर पावर के दम पर देश आगे बढ़ रहा है। उत्तर प्रदेश में 15 से अधिक शहर की आबादी 15 लाख से ऊपर की है, जो कि बड़ी संभावना बना रहे हैं।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस अवसर पर कहा कि मैं आज थोड़ा लालची भी हो रहा हूं। मैं प्रधानमंत्री होने के साथ ही वाराणसी का सांसद भी हूं। इसी कारण आप सभी निवेशकों को वाराणसी भी आमंंत्रित कर रहा हूं। एक बार समय निकाल कर काशी जरूर आइए। काशी बहुत बदल गयी है। काशी का सांसद हूं, आग्रह है कि समय निकालकर मेरी काशी को देख आइए। पुरातन काशी इतनी नई नवेली हो सकती है यह यूपी सरकार के संकल्प से ही संभव है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ ही राजनाथ सिंह, महेन्द्र नाथ पाण्डेय तथा सभी निवेशकों का स्वागत किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रदेश ने अपने परंपरागत उद्यम को बढ़ाते हुए आज ओडीओपी जैसी योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के फलस्वरूप निर्यात को 88,000 करोड़ रुपया से बढ़ाकर 1.56 लाख करोड़ रुपया सालाना करने में भी सफलता प्राप्त कर ली है। इस इंवेस्टर्स समिट जो 1,400 से अधिक निवेश की परियोजनाएं हैं,

Chat on What's Up
Hello , Nmaste