Header

May 26, 2022

 पेट्रोल के सवाल पर बाबा रामदेव के बिगड़े बोल, हुए मीडिया पर फायर

नई दिल्ली/स्टारलोकप्रवाह, योग गुरु बाबा रामदेव यूं तो योगासन और प्रवचन के जरिए दुनिया भर के लोगों मन और वाणी पर संयम रखने की सलाह देते रहते हैं, मगर खुद ही वाणी पर संयम खोते रहते हैं। अबकी बार हरियाणा के करनाल आए रामदेव मीडिया के सवालों पर भड़क गए।

बाबा रामदेव से जब बढ़ती महंगाई, मोदी सरकार बनने की सूरत में पेट्रोल-डीजल 40 रुपए प्रति लीटर व रसोई गैस सिलेंडर 300 रुपए में मिलने के उनके दावों पर सवाल पूछे गए तो उन्होंने पहले अटपटे जवाब दिए। जब पत्रकार नहीं टाले तो गुस्सा गए और ऊटपटांग जवाब देने लगे। इतना ही नहीं, एक पत्रकार को तो सीधे धमकाने लगे कि अब चुप हो जा, नहीं तो ठीक नहीं होगा। वह गत दिवस बांसो गेट स्थित एसबी मिशन स्कूल की शाखा अभेद शक्ति सदन में अपने दोस्त महाराज अभेदानंद से मिलने पहुंचे थे।

इस वक्त बाबा रामदेव के मित्र महाराज अभेदानन्द के पास ही बैठे थे। एक पत्रकार ने जब पूछा कि अब आपको योगगुरु से बाबा लालदेव क्यों कहा जाने लगा है? तो उनके तेवर तल्ख हो गए। सीधा जवाब न देते हुए बोले कि तेरे पेट में कै दर्द होवे। इस पर पास बैठे लोग ताली बजा हंसे। बाद में पत्रकार ने पूछा कि आपने जनता से कहा था कि क्या आपको 40 रुपए प्रति लीटर पैट्रोल और 300 रुपए में सिलेंडर देने वाली सरकार चाहिए ? उसका क्या बना ? इस पर रामदेव बोले कि कोई अच्छे सवाल पूछो। जब पत्रकार ने सवाल दोहराया तो तैश में बोले कि हां, मैंने कहा था, पूंछ पाड़ेगा मेरी ? मीडियाकर्मी ने अगला सवाल पूछना चाहा तो बौखलाकर बोले कि अरे मेरे से ऐसे प्रश्न मत पूछो। मैं तेरे प्रश्नों का उत्तर देने के लिए कोई ठेकेदार नहीं हूं। थोड़ा सभ्य बनाना सीखो। फिर बोले कि हां, पैट्रोल वाला बयान मैंने दिया था, मगर अब नहीं दूंगा। कर ले, कै करेगा, चुप हो ज्या। अब आगे से पूछेगा तो ठीक नहीं होगा।

————

Chat on What's Up
Hello , Nmaste