Header

December 8, 2022

भदोही : जिपं अध्यक्ष अनिरुद्ध त्रिपाठी ने सदस्यों के साथ लिया शपथ

भदोही. स्टारलोकप्रवाह, प्रभुनाथ शुक्ला, भदोही जिला पंचायत अध्यक्ष अनिरुद्ध त्रिपाठी ने सोमवार को काशी नरेश राजकीय महाविद्यालय के सभागार में पद और गोपनीयता की शपथ ली। जिलाधिकारी आर्यका आखौरी ने शपथ दिलाई। बाद जिपं अध्यक्ष ने सदस्यों को शपथ दिलाई। इस दौरान मंच पर जिपं सदस्य विधायक और अन्य सम्मानित लोग मौजूद रहे। सुरक्षा की चाक चौबंद व्यस्था रही।
जिला पंचायत अध्यक्ष अनिरुद्ध त्रिपाठी ने शपथ ग्रहण करने के बाद जिला पंचायत भवन में पूजापाठ किया और गंगा जल से कार्यालय काशुद्धिकरण भी कराया। वैदिक मंत्रों से पंडितों ने पूजा पाठ कराया। बाद में पंडितों ने गंगाजल से जिला पंचायत अध्यक्ष के कार्यालय का भी शुद्धिकरण कराया।
शपथ के दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष अनिरुद्ध त्रिपाठी ने कहा कि मैं विधि सम्मत स्थापित व्यवस्था का सम्मान करुंगा और गोपनीयता का पालन करूंगा। मेरे तरफ से ऐसा कोई आचरण नहीं किया जाएगा जो विधि व्यवस्था और कानून के खिलाफ हो। उन्होंने कहा कि भदोही की जनता ने मुझ पर विश्वास और भरोसा जताया है उस पर मैं पूरी तरह खरा उतरूंगा। विकास मेरी पहली प्राथमिकता होगी हम जाति, धर्म, इर्षा और द्वेष से ऊपर उठकर जनपद का विकास करेंगे।
अनिरुद्ध त्रिपाठी भदोही भाजपा विधायक रविंद्रनाथ त्रिपाठी के भाई हैं। उन्होंने अपना नामांकन निर्दल उम्मीदवार के रूप में किया था। जबकि भाजपा ने अमित सिंह को मैदान में उतारा था। बाद में जिला पंचायत सदस्यों का रुख देखते हुए शीर्ष नेतृत्व ने अमित सिंह से अपना समर्थन वापस ले लिया, जिसकी वजह से अनिरुद्ध त्रिपाठी का रास्ता साफ हो गया। लेकिन अमित सिंह ने अपना नामांकन वापस नहीं लिया लड़ाई में डटे रहे। लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें हार का मुकाबला करना पड़ा।
शपथ ग्रहण के दौरान मंच पर पूर्व सांसद एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता पंडित गोरखनाथ पांडेय, काशी प्रांत संगठन से जुड़े वरिष्ठ नेता आशीष सिंह बघेल, औराई विधायक
दीनानाथ भास्कर, भदोही विधायक रविंद्रनाथ त्रिपाठी, भाजपा जिलाअध्यक्ष विनय श्रीवास्तव, दिनेश सिंह,चंद्र भूषण त्रिपाठी अभय राज सिंह के मुख्य विकास अधिकारी के अलावा निर्वाचित सभी 26 जिला पंचायत पुरुष एवं महिला सदस्य उपस्थित रहीं। शपथ लेने के बाद जिला पंचायत भवन में जिला अध्यक्ष अनिरुद्ध त्रिपाठी ने सभी जिला पंचायत सदस्यों को गुलदस्ता देकर उनका सम्मान किया। इस काफी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Chat on What's Up
Hello , Nmaste