Header

July 1, 2022

अब सामान्य नागरिक की तरह नौकरी करेंगे प्रिंस हैरी

नई दिल्ली. स्टारलोकप्रवाह, यह कहावत तो सभी ने सुनी होगी कि वक्त बदलते देर नहीं लगता। ऐसा ही कुछ हुआ है ब्रिटेन के शाही परिवार से ताल्लुक रखने वाले प्रिंस हैरी के साथ। जिन्होंने अब तमाम तरह की सुख और सुविधाओं को छोड़ते हुए ब्रिटेन के शाही परिवार से खुद को अलग कर नौकरी करने का फैसला किया है। उन्होंने आम नागरिक की तरह जीवन गुजारने की सोच के साथ मानसिक स्वास्थ्य की कोचिंग देने वाली कंपनी में बतौर चीफ इम्पैक्ट ऑफिसर (सीआईओ) ज्वाइन किया है। बता दें कि यह कोचिंग जिस कंपनी का है उसका नाम बेटरअप है, जो कि एक स्टार्टअप है।
बेटरअप कंपनी की स्थापना साल 2013 में एक हेल्थ टेक कंपनी के रूप में हुई थी। यह कंपनी पेशेवर और मानसिक स्वास्थ्य की कोचिंग मुहैया करती है। इस कंपनी का नेटवर्थ 12556 करोड़ रुपये हैं। कंपनी में 200 से अधिक कर्मचारी है और करीब दो हजार से ज्यादा कोच हैं, जो लोगों को मानसिक सेहत की ट्रेनिक देते हैं। बता दें कि ब्रिटिश राजपरिवार ने प्रिंस हैरी और प्रिंसेज मेगन मर्केल की शाही उपाधियों को वापस ले लिया है। जिसके बाद से प्रिंस हैरी और मर्केल शाही परिवार के कार्यकारी सदस्य नहीं हैं, बल्कि आम नागरिक हैं।
हाल ही में ब्रिटेन के प्रिंस हैरी ने कहा कि उनके पिता प्रिंस चार्ल्स, जो ब्रिटिश सिंहासन के उत्तराधिकारी थे, ने उनका फोन उठाना बंद कर दिया था। उन्होंने अपनी दादी महारानी एलिजाबेथ को लेकर कहा कि उनके मन में उनके लिए बहुत सम्मान है। हैरी ने कहा कि जब उन्होंने मेरी कॉल लेना बंद कर दिया उससे पहले “मैंने अपनी दादी से तीन बार, और मेरे पिता से दो बार बातचीत की थी और फिर उन्होंने कहा, क्या आप यह सब लिखित रूप में दे सकते हैं?”
यह पूछने पर कि चार्ल्स ने उनका फोन उठाना क्यों बंद कर दिया है, हैरी ने कहा: “एक समय मैंने मामलों को अपने हाथों में ले लिया। मुझे अपने परिवार के लिए ऐसा करने की आवश्यकता थी। यह किसी के लिए आश्चर्य की बात नहीं है। यह वास्तव में बहुत दुख की बात है। लेकिन मुझे अपने मानसिक स्वास्थ्य, अपनी पत्नी और बेटे आर्ची के लिए भी कुछ करना है।”

Chat on What's Up
Hello , Nmaste